Sunday, June 5, 2011

बाबा रामदेव के समर्थन में स्वदेशी की समाचार विज्ञप्ति

बाबा रामदेव के समर्थन में स्वदेशी की समाचार विज्ञप्ति प्रेस विज्ञप्ति
दिल्ली के रामलीला मैदान में स्वामी रामदेव द्वारा लोकतान्त्रिक रूप से किये जा रहे आन्दोलन को समाप्त करने के लिये सरकार द्वारा की गई अलोकतान्त्रिक एवं बर्बरता पूर्ण कार्यवाही की स्वदेषी जागरण मंच घोर निन्दा करता है। बाबा रामदेव विदेषेां में जमा कालेधन को राष्टीय सम्पत्ति घोषित करने की एवं अन्य मांगों को लेकर 4 जुन 2011 से अनिष्चित काल के लिये अनषन पर बैठे थे।
आज सम्पूर्ण भारत वर्ष के लोग भ्रष्टाचार विषेष रूप से वर्तमान केन्द्र सरकार के कार्य काल में हुये 2 जी स्पेक्ट्रम एंव कामनवेल्थ खेलों में हुये विषालतम भ्रष्टाचार के विरूद्ध आन्दोलनरत हैं। वर्तमान सरकार भ्रष्टाचार के विरूद्ध कार्यवाही करने के बजाय लोकतान्त्रिक रूप से किये जा रहे आन्दोलनों का बलपूर्वक दमन करने पर उतारू हुई है । इस प्रकार यह सिद्ध होता है कि सरकार जनता को भ्रष्टाचार एवं देष को लूट से बचाने की बजाय कालेधन व भ्रष्टाचारियों के संरक्षक रूप में कार्य कर रही है।
स्वदेषी जागरण मंच का मानना है कि प्रष्न केवल केवल बाबा रामदेव पर की गई कार्य वाही का नही है बल्कि वास्तविक मुद्दा देष में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं सेंकडों लाख करोड रू. के कालेधन का है । जिसकी मात्रा देष की राष्ट्रीय आय के 6 गुना से भी अधिक है।
सरकार की वर्तमान कार्यवाही देष की समस्त लोकतान्न्त्रिक ष्षक्तियों के सम्मुख एक चुनौती है। यह कार्य वाही हमे जलियांवाला बाग की याद दिलाती है, जिसमे तत्कालिन ब्रिटिष सरकार ने लोकप्रिय जन आन्दोलन को कुचलने कि कौषिष की थी । स्वदेषी जागरण मंच देष के लोगों को ,1975 में तत्कालिन कांग्रेस सरकार द्वारा देष में लगाये गये आपात काल के बारे में याद दिलाना चाहता है जिसमें लोखेां लोगों को बिना कारण ही 19 माह के लिये जैलों में ठुस दिया गया था।
स्वदेषी जागरण मंच देष की समस्त लोकतान्त्रिक षक्तिों का आवाहन करता है कि अपने वर्तमान कार्यक्रमों को स्थगित करते हुये देष की लोकतान्त्रिक धरोहर को बचाने हेतु आन्दोलन में जुट जावें ।
स्वदेषी जागरण मंच सरकार से मांग करता है कि बाबा रामदेव को सम्मान पूर्वक रिहा करने के साथसाथ देष व जनता से विना ष्षर्त अविलम्ब माफी मांगें ओर कालेधन का राष्ट्रीयकरण करने के लिये अध्यादेष लावें । साथ ही देष की जनता को विष्वास दिलावें की गरीबों व पिछडों के उत्थान के लिये विदेषों मे जमा कालाधन वापस लाया जावेगा । स्वदेषी जागरण मंच अपने समर्थकों एवं सदस्यों का आवाहन करता है कि बाबा रामदेव के सर्मथन में एवं भष्टाचार , कालेधन व सरकार के बरर्बता पूर्ण कृत्यों के विरूद्ध षान्ति पूर्वक आन्दोलन करें ।

No comments:

Post a Comment